Site icon Taaza Baat

रेखा, माधुरी भी पीछे खडी रहती थी इनके सामने, अपने ज़माने की बिग बौस थीं, हीरो से ज्यादा लेती थीं फीस

श्रीदेवी

श्रीदेवी

ये उस दौर की बात है जब हीरो की फीस करोड़ों में हुआ करती थी और एक्ट्रेस की बहुत कम फीस दी जाती थी। लेकिन उस समय में भी एक एक्ट्रेस ऐसी थीं, जहां उनकी फीस हीरो से भी कहीं ज्यादा हुआ करती थी. फिल्म इंडस्ट्री में उनका जादू चलता था, उनके सामने अभिनय करना हर किसी के बस की बात न थी.

ताजा बात: बॉलीवुड में, आज भी कई एक्ट्रेसेस की फीस हीरोज से कम होती है। हालांकि, इस परिस्थिति में धीरे-धीरे बदलाव हो रहा है। 80-90 के दशक में, ऐसा काफी सामान्य था, जब हीरोइन को हीरो की तुलना में कम फीस मिलती थी। लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी थीं जिनकी फीस हीरो से कहीं ज्यादा थी। उन्होंने एक ऐसे स्टारडम को हासिल किया था कि उन्होंने एक बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से मना कर दिया था। हम यहां बात कर रहे हैं उनमें से एक, जो चार साल की आयु से ही एक्टिंग में अपना कदम रख कर चुकी थी और फिर 50 साल तक इंडस्ट्री में राज भी किया, वो कोई और नहीं हम सबसे दिलों की धडक्कन और पसंद, श्रीदेवी की। उन्होंने अपने समय में सबसे ज्यादा फीस भी चार्ज की थी।

कितनी थी श्रीदेवी की फीस

श्रीदेवी

श्रीदेवी वह पहली एक्ट्रेस थीं जो बॉलीवुड में 1 करोड़ रुपए की फीस लेने में सफल रहीं थीं। यह उस समय का दौर था जब गिने-चुने एक्टर्स को ही करोड़ों की फीस का प्रस्ताव दिया जाता था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से की थी, और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती थीं, जिससे टिकटों की मारामारी मच जाती थी।

अमिताभ बच्चन तक को ठुकरा दिया था

1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘खुदा गवाह’ के लिए, श्रीदेवी को मेकर्स ने अपनी फिल्म में लेने के लिए मिलने का प्रयास किया था, लेकिन इससे पहले उन्होंने कई बड़े नामों के साथ यह खुलासा कर दिया था कि उन्हें लगता है कि अमिताभ बच्चन की फिल्मों में हीरोइन सिर्फ एक्स्ट्रा होती हैं, और इसलिए उन्होंने पहले इस फिल्म को लेकर मना कर दिया था। हालांकि, जब उन्होंने बाद में स्क्रिप्ट पढ़ी, तो उन्होंने तुरंत हामी भी भर दी। श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर में लगभग 300 से अधिक फिल्में की हैं, और इसमें हिंदी के अलावा वह तमिल, तेलुगू, और मलयालम फिल्मों में भी उच्च दर्जे के किरदारों में नजर आईं। उनका स्टारडम इतना उच्च था कि एक बार सलमान खान भी उनके साथ काम करते समय नर्वस हो गए थे।

अपनी फिल्में नहीं देखती थी श्रीदेवी

रिलीज होने के बाद, श्रीदेवी कभी भी अपनी फिल्में देखने का शौक नहीं रखती थीं। इस सत्य का खुलासा उनकी बेटी जाह्नवी कपूर ने एक मीडिया कार्यक्रम में किया। जाह्नवी ने माँ को याद करते हुए बताया कि उन्होंने कभी भी अपनी माँ को उनकी फिल्में देखते नहीं देखा। अब, वह स्वयं मान रही है कि वह माँ के काम को बड़ी नजदीक से समझ रही हैं।

यह भी पढें

 

Exit mobile version